वाहन चालकों के बीच सड़क सुरक्षा के नियमों के अनुपालन करने को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान

0

 

  • कोचिंग में विद्यार्थीयों के बीच यातायात के नियमों की दी गई जानकारी

झारखण्ड/पाकुड़ : उपायुक्त पाकुड़ वरुण रंजन के आदेश एवं जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष कुमार गर्ग के निर्देशानुसार पाकुड़ के मुफ्फासिल थाना में सभी छोटे बड़े वाहनों का जांच अभियान चलाकर वाहन चालकों के बीच सड़क सुरक्षा के नियमों के अनुपालन करने को लेकर जागरूकता चलाया गया।

 

मौके पर चालकों एवं आम जनता से आग्रह किया गया की पुलिस से साथ समन्वय बना कर सड़क दुर्घटनाओं को रोकने का प्रयास करें। पाकुड़ की सभी जनता भी हमारा ही परिवार है। अगर रोड एक्सीडेंट में किसी की भी क्षति होती है तो वो हमारी भी क्षति है।

 

 

वाहन चलाते समय मोबाइल फ़ोन का उपयोग न करने, शराब पीकर वाहन न चलाने, ओवरलोड, ओवरसपिडिंग तथा बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट वाहन एवं अन्य सड़क सुरक्षा से सम्बंधित नियमों का अनुपालन करने को लेकर तथा यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहने को लेकर सड़क-सुरक्षा के टीम के डिस्ट्रिक्ट रोड सेफ्टी मैनेजर एवं रोड इंजीनियर एनालिस्ट के द्वारा रोड सेफ्टी काउंसलिंग किया गया।

 

इस कॉउंसलिंग मे थाना परिसर में आये हुए अन्य सभी वाहन चालको को भी यातायात के नियमों का पालन गाड़ी का परिचालन करते समय गाड़ी के आगे पीछे का नंबर प्लेट परिवहन विभाग के नियमानुसार लगाने जैसे एवं सुरक्षित उपकरणों के इस्तेमाल से कैसे सड़क पर होने वाले दुर्घटनाओं को कम किया जा सकता है और अपनी व अपने परिजनों एवं अन्य व्यक्तियों के जान की रक्षा की जा सकती है। हिट एंड रन, आपदा प्रबंधन से मिलने वाले मुआवजा साथ ही गुड सेमीरिटर्न्स के नियमों को भी बताया गया।

 

  • कोचिंग में विद्यार्थीयों के बीच यातायात के नियमों की दी गई जानकारी

ज़िले के DRSM एवं REA के द्वारा जिला पाकुड के मुफ्फासिल थाना में संचालित ECL कोचिंग संस्थान के सभी विद्यार्थीयों के बीच रोड सेफ्टी एवम् यातायात सम्बंधित सभी नियमों का अनुपालन के प्रति जागरूक किया।

 

 

बच्चों को सड़क पर वाहन चलाते समय ट्रैफिक नियमों का पालन करने हेतु प्रेरित किया गया। रोड़ सेफ्टी हैण्डबुक, रोड एक्सीडेंट ईयर 2022 का सड़क दुर्घटना का बुक और रोड़ सेफ्टी पम्पलेट कि भी मौके पर वितरण किया गया।

 

आकाश भगत

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed