दर्दनाक : हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान बड़ा हादसा, 120 की मौत

0
  • 100 से ज्यादा घायल

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन फेस्टिवल के दौरान भगदड़ मच गई। सड़क पर उमड़ी भीड़ में भगदड़ मचने से करीब 120 लोगों की मौत हो गई। 100 से ज्यादा घायल हो गए। इनमें से कई को कार्डियक अरेस्ट हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि सियोल में हैलोवीन उत्सव के दौरान उमड़ी भारी भीड़ से कुचलकर मरने वालों की संख्या 120 पहुंच गई है। मरने वालों की संख्या में और बढ़ोतरी हो सकती है।

खबरों के मुताबिक कोरोना के बाद यह हैलोवीन फेस्टिवल आयोजित हो रहा था। नो मास्क हैलोवीन फेस्टिवल में करीब 1 लाख लोग जुटे थे। सरकार ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

 

 

 

 

 

 

अधिकारियों ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि सियोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोग एक संकरी गली घुस गए। इसी दौरान भीड़ बढ़ने से स्थिति बिगड़ गई और भीड़ में कुचलकर लोग हताहत हो गए।

 

स्थानीय मीडिया के अनुसार वहां पर किसी सेलेब्रिटी के आने की घोषणा हुई। लोग इस अनजान सेलेब्रिटी को देखने के लिए ही उस तरफ भागने लगे थे।

 

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें दिखाई दे रहा है कि तमाम लोग गलियों में गिरे हुए हैं और उन्हें सीपीआर दिया जा रहा है। पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि की है। साथ ही तमाम अन्य लोगों को नजदीक के अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है।

 

 

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने एक बयान जारी कर अधिकारियों से घायलों के लिए तुरंत चिकित्सा सुविधा देने और उत्सव स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा करने को कहा।

 

भाषा फोटो सौजन्‍य : टि्वटर

Report: Input

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *