पंजाब में पीएम के रूट की जानकारी हुई थी लीक? किसान नेता ने किया यह दावा

0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में आज एक बड़ी चूक हुई थी। प्रधानमंत्री एक रैली को लेकर पंजाब के फिरोजपुर में गए थे जहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले को रोक दिया जिसकी वजह से प्रधानमंत्री का काफिला एक फ्लाईओवर पर लगभग 20 मिनट तक फस गया था। प्रधानमंत्री बिना रैली को संबोधित किए हुए ही दिल्ली वापस लौट आए। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर प्रधानमंत्री के रूट की जानकारी कैसे लीक हुई? इसको लेकर भारतीय किसान संघ क्रांतिकारी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा की खबर लीक होने की बात बात को स्वीकार किया है।
 

इसे भी पढ़ें: PM की सुरक्षा चूक पर मुख्यमंत्री चन्नी ने दी सफाई, बोले- खतरे वाली कोई बात नहीं, अचानक रूट बदला गया

टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक बीकेयू नेता ने पुष्टि की कि पंजाब पुलिस ने उन्हें पीएम के रूट की जानकारी दी थी। किसान नेता ने इस बात को भी स्वीकार किया कि पुलिस वालों ने किसानों को मोदी के रैली स्थल से पहले ही रोक दिया था। 2:00 बजे के करीब पुलिस वालों ने ही बताया कि प्रधानमंत्री रोड के जरिए रैली स्थल पर जा रहे हैं। किसान नेता ने दावा किया कि सरकार ने हमारी मांगों को लेकर हमें आश्वासन दिया था लेकिन अब तक उसे पूरा नहीं किया है। यही कारण है कि किसान अभी भी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 
 

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार पर वरुण गांधी ने फिर उठाए सवाल, कहा- सोचिये जब हर चीज़ बिकेगी तब देश का क्या होगा

चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त ‘‘गंभीर चूक’’ की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस घटना पर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पंजाब सरकार से इस चूक के लिए एक रिपोर्ट मांगी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई को कहा जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसके लिए जवाबदेही तय की जाएगी। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed