कोरोना को लेकर यूपी में भी सख्ती, रात 10 से सुबह 6 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, 14 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

0
देश के अन्य हिस्सों की तरह चुनावी राज्य उत्तर प्रदेश में भी कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ रहा है। इसको लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम ने के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक के बाद कई पाबंदियों को लागू किया गया है। इस महत्वपूर्ण बैठक के बाद उत्तर प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक लागू करने का ऐलान कर दिया गया है। यह व्यवस्था 6 जनवरी से राज्य में लागू कर दी जाएगी। इसके अलावा भी दसवीं तक के स्कूल को मकर संक्रांति तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।
 

इसे भी पढ़ें: E-SHRAM: यूपी सरकार ने श्रमिकों को दिया तोहफा, अब हर महीने खाते में आएंगे 500 रुपये, जानें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया

मिल रही जानकारी के मुताबिक जिन जिलों में 1000 से ज्यादा सक्रिय मामले होंगे वहां कुछ पाबंदियां लागू की जाएंगी। इन जिलों में जिम, स्पा, सिनेमा हॉल, बैंक्विट हॉल, रेस्टोरेंट्स आदि जैसे सार्वजनिक स्थलों को 50 फ़ीसदी की क्षमता के साथ ही संचालित किया जा सकता है। शादी समारोह या अन्य आयोजनों में जहां बंद स्थान है वह एक समय में 100 से अधिक लोगों की सहभागिता ना हो इस पर भी गौर करने को कहा गया है। मास्क और सैनिटाइजर भी अनिवार्य रहेगा।

उत्तर प्रदेश: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में टीम-9 के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। pic.twitter.com/AdtIgm1csh

— ANI_HindiNews (@AHindinews) January 4, 2022 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टेस्टिंग को लेकर भी बड़े निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हर दिन न्यूनतम तीन से चार लाख टेस्ट किए जाएं। इसके साथ ही सभी जनपदों में स्थापित किए गए इंटीग्रेटेड कोविड कमांड कंट्रोल सेंटर को 24 x 7 सक्रिय रखा जाए। प्रयागराज के माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 48 घंटे पूर्व की rt-pcr नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी। आपको बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटों में 992 नए मामलों की पुष्टि हुई है। फिलहाल उत्तर प्रदेश में सक्रिय मामलों की संख्या 3173 है।

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed