आर्यन खान ड्रग्स मामले से हटे समीर वानखेड़े, नयी टीम करेगी जांच, नवाब मलिक ने ‘दाऊद’ से जोड़े वानखेड़े के तार

0

एनसीपी नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने शनिवार को एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े पर एक और हमला किया। नवाब मलिक ने वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाते हुए  समीर ‘दाऊद’ वानखेड़े के रूप में संदर्भित किया। उन्होंने कहा कि अब यह देखना बाकी है कि कौन सी विशेष जांच टीम एनसीबी अधिकारी की “नापाक निजी सेना” का पर्दाफाश करती है।

इसे भी पढ़ें: कहीं नहीं जा रहे Mukesh Ambani, लंदन में बसने की खबर को रिलायंस ने बताया बेबुनियाद 

आर्यन खान-मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले की जांच शुक्रवार को एनसीबी के मुंबई जोन से एजेंसी की केंद्रीय टीम को ट्रांसफर कर दी गई। समीर वानखेड़े, जिनके खिलाफ मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में कथित जबरन वसूली के आरोपों की जांच की जा रही है, अब जांच की निगरानी नहीं करेंगे। नवाब मलिक की यह टिप्पणी उस दिन आई है जब नवगठित एसआईटी टीम के प्रमुख संजय सिंह विभिन्न मामलों को देखने के लिए मुंबई का दौरा करेंगे।

इसे भी पढ़ें: Air Pollution : दिल्ली की वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’ श्रेणी मौजूद, शहर में धुंध की मोटी चादर बिछी

 

शनिवार को नवाब मलिक ने ट्वीट किया, ‘मैंने आर्यन खान से अपहरण और फिरौती की मांग के लिए समीर दाऊद वानखेड़े की जांच के लिए एसआईटी जांच की मांग की थी। अब 2 एसआईटी गठित (राज्य और केंद्र), देखते हैं कौन वानखेड़े की कोठरी से कंकाल निकालता है और उसे और उसकी नापाक निजी सेना को बेनकाब करता है।

I had demanded an S.I.T probe to investigate Sameer Dawood Wankhede for kidnapping of & ransom demand from Aryan Khan.
Now 2 S.I.Ts are constituted (state & centre), let us see who brings out the skeletons from the closet of Wankhede and exposes him and his nefarious private army

— Nawab Malik نواب ملک नवाब मलिक (@nawabmalikncp) November 6, 2021 इस बीच, खबर सामने आने के बाद कि उन्हें आर्यन खान ड्रग्स मामले से हटा दिया गया है, समीर वानखेड़े ने कहा, मैं एनसीबी की मुंबई इकाई का जोनल निदेशक हूं और रहेगा। मुझे उस पद से नहीं हटाया गया है। समीर वानखेड़े ने एएनआई के हवाले से कहा  मुझे जांच से नहीं हटाया गया है। अदालत में मेरी रिट याचिका थी कि मामले की जांच एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जाए। इसलिए आर्यन मामले और समीर खान मामले की जांच दिल्ली एनसीबी द्वारा की जा रही है। यह दिल्ली की एनसीबी टीमों के बीच समन्वय है।

 

समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर और बहन यास्मीन वानखेड़े ने ट्विटर पर एनसीबी की प्रेस विज्ञप्ति पोस्ट की और कहा कि उन्हें उनके पद से नहीं हटाया गया है। 

About Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed